फिट इंडिया फिट पुलिस अभियान के तहत हेल्थ चेकअप कैंप का शुभारंभ

जयपुर ,,27 नवंबर। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय श्री हैदर अली जैदी ने आज शनिवार को रिजर्व पुलिस लाइन में फिट इंडिया फिट पुलिस अभियान के तहत हेल्थ चेकअप कैंप का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया ।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने इस अवसर पर कहा कि इस कैंप का आयोजन पुलिस कमिश्नरेट, मुत्थुट ग्रुप एवं फोर्टिस हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है ।इसमें पुलिसकर्मी एवं उनके परिवार जन अपना चैकअप करवाएंगे ।चैकअप में शरीर का आईना सामने आ जाता है ।आवश्यकता अनुसार चिकित्सक की सलाह से समय रहते उचित इलाज ले सकते हैं ।पुलिस कमिश्नरेट में हर जवान का हेल्थ कार्ड बनवाया जा रहा है इसकी रिपोर्ट के आधार पर जवान अस्पताल में केस लेस सुविधा का लाभ लेकर अपना इलाज करवा सकेंगे

श्री जैदी ने कहा कि पुलिसकर्मी किसी भी समय अपनी सुविधा अनुसार शारीरिक व्यायाम अवश्य करें ।शारीरिक व्यायाम में योग भी महत्वपूर्ण है ।शरीर की मांसपेशियों व श्वसन प्रक्रिया के संचालन से शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है ।पुलिसकर्मियों में तनाव एक महत्वपूर्ण समस्या है ।तनाव प्रबंधन के लिए विशेषज्ञों की सलाह ली जाएगी जिससे तनाव को कम किया जा सके।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय श्री अरशद अली ने कहा कि पुलिस के जवानों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। फिट रहने के बावजूद भी कुछ बीमारियां शरीर को घेर लेती हैं ।दिनचर्या भी अस्त-व्यस्त हो जाती है ।उन्होंने कहा कि फिटनेस आपकी स्वयं की प्रॉपर्टी है ।इसे बनाए रखें ।ड्यूटी के साथ-साथ ऐसा सामंजस्य बैठाएं जिससे शारीरिक रूप से स्वस्थ रह सकें।सभी पुलिसकर्मी यहां उपस्थित विशेषज्ञों से सलाह लेकर इस कैंप का पूरा लाभ लें ।


अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त श्री आलोक सिंघल ने कैंप के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। कैंप में फोर्टिस अस्पताल के चिकित्सक श्री अश्वनी शर्मा ,श्री तुषार कांत ,डॉ अंशु चतुर्वेदी, डॉ जया रागिनी एंथोनी ने अपनी सेवाएं दी ।इस अवसर पर अस्पताल के जोनल डायरेक्टर श्री नीरव बंसल ,सेल्स मार्केटिंग मैनेजर श्री आदित्य शर्मा, मुत्थुट ग्रुप के श्री विकास शर्मा, श्री संजय शर्मा ,श्री अनुराग ढोंडियाल सहित पुलिस अधिकारी एवं पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

About Mohammad naim

एडिटर इन चीफ :- मोहम्मद नईम वन इंडिया न्यूज प्लस राजस्थान मोबाईल न. 7665865807-9024016743

Check Also

दो आरोपियों को तीन दिन का पुलिस रिमांड

स्वीटी अग्रवाल (संवाददाता मनोहरपुर) मनोहरपुर. थाना पुलिस ने शुक्रवार को जयपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट …

Live Updates COVID-19 CASES