तुंहर पुलिस तुंहर दुआर” अभियान के तहत ग्राम मरवाही में शिविर

महिला सशक्तिकरण के संबंध में आयोजन एवं साइबर फ्राड से आमजनों को सजग रहने दी गई समझाइस

आज दिनांक 16/12/2020 को जीपीएम पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार के निर्देशन में मरवाही पुलिस के द्वारा तथा ग्राम पंचायत मरवाही के संयुक्त तत्वाधान में महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम का आयोजन “तुंहर पुलिस तुंहर दुआर” के अंतर्गत किया गया।

आयोजन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मरवाही के द्वारा महिलाओं को अपनी हिफाजत को उठाए जाने वाले कदमों की जानकारी दी गई और कहा गया कि वे बेझिझक अपनी शिकायत पुलिस से करें, पुलिस उनकी मदद को हर वक्त तैयार है। महिलाओं के साथ उनके सशक्तिकरण एवं कानूनों के प्रति जागरूकता के संबंध में बताया गया साथ ही महिलाओं को प्रदत्त कानूनी एवं वैधानिक अधिकार प्रावधान एवं सुरक्षा के उपाय की जानकारी दी गई तथा अपराध और अपराधी की जानकारी 1091,100, 112 नंबर पर देने के लिए भी कहा गया।

महिला सशक्तिकरण के लिए शासन द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों एवं प्रयासों से उपस्थित जनसमूह को अवगत कराया गया साथ ही उन्हें बैंक संबंधी फ्रॉड, एटीएम फ्रॉड, साइबर फ्रॉड एवं महिला संबंधी अपराधों के संबंध में जानकारी दी गई।

इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक श्री के के ध्रुव , एस डी एम मरवाही, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, सरपंच योगेंद्र सिंह नहरेल एवं जनप्रतिनिधिगण, महिला समूह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन, एवं शिक्षिकाएं उपस्थित थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Live Updates COVID-19 CASES